Latest: सुशांत के मोबाइल फोन से जुड़े हैं कई राज |

Latest: सुशांत के मोबाइल फोन से जुड़े हैं कई राज |

मुंबई : फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सम्बध में विभिन्न समाचार चैनलों द्वारा जांच के घटनाक्रमों की खबरों के सामने आने के बीच यह भी सवाल उठे हैं कि क्या मुंबई पुलिस द्वारा की गयी जांच निष्पक्ष है या नहीं। जांच के मामले में डिजिटल सबूत खास माने रखते हैं। मीडिया में कहा गया कि रिया चक्रवर्ती ने 8 जून, 2020 को घर छोड़ने के दौरान कथित तौर पर उनका लैपटॉप, मेडिकल रिकॉर्ड और हार्ड डिस्क ले ली थी।

मुंबई पुलिस का सुशांत के फोन को ईडी को सौंपने से इनकार : रिपोर्ट आ रही है कि मुंबई पुलिस ने सुशांत के फोन को उनके निधन के तीन सप्ताह बाद जमा किया। फोरेंसिक ने शुरू में फोन लेने से इनकार कर दिया और पुलिस से देरी के पीछे का कारण पूछा। बाद में, उन्होंने फोन ले लिया।

मौत के एक दिन पहले नहीं किया था सुशांत ने फोन का इस्तेमाल :  सुशांत के निधन के 3 महीने बाद हाल ही में एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। सुशांत ने मौत से एक दिन पहले 13 जून दोपहर 2.22 बजे के बाद से ना तो फोन का इस्तेमाल कर रहे थे और ना ही किसी मैसेज या कॉल का जवाब दे रहे थे। सुशांत की मौत कैसे हुई, इसका पर सीबीआई विभिन्न कोणों से विचार रही है। सुशांत 14 जून को अपने मुंबई अपार्टमेंट में मृत पाये गये थे सुशांत ने 13 जून दोपहर बाद से ही कोई फोन और मेसेज रिसीव नहीं किए हैं। सुशांत की बहन मीतू भी यह बात पहले कह चुकी हैं कि 14 जून की सुबह सुशांत ने उनका फोन नहीं उठाया था।

13 जून को जल्दी बंद हो गयी थी लाइट : सीबीआई सूत्रों के मुताबिक 13 जून से ही सुशांत मेसेज, कॉल या चैट का जवाब नहीं दे रहे थे। वहीं सुशांत के पड़ोसी भी बता चुके हैं कि 13 को उनके घर की लाइट जल्दी बंद हो गयी थी। सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी उनकी मौत का टाइम न दर्ज होने की बात पर सवाल उठ रहे हैं।

ड्रग मामले में अब तक किसी को समन नहीं : सीबीआई के सूत्रों ने सुशांत की मौत के मामले की जांच के दौरान ड्रग्स का एंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने पिछले दिनों उनकी गर्लफ्रैंड रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया था। रिया ने कुछ बॉलीवुड सेलेब्स के नाम लिए हैं। रिया ने एक्ट्रेस सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह और डिजाइनर सिमोन खंबाटा के नाम लिए हैं। जांच एजेंसी ने अभी तक इन सभी लोगों को समन नहीं भेजा है। एजेंसी ने शनिवार को मुंबई और गोवा के कई जगहों पर छापेमारी की थी और छह लोगों को गिरफ्तार किया था। बांद्रा के रहने वाले कर्मजीत सिंह आनंद उर्फ केजे को साउथ मुंबई स्थित एनसीबी के दफ्तर पूछताछ के लिए लाया गया था और बाद में एजेंसी ने गिरफ्तार कर लिया। अब तक रिया समेत 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अन्य गिरफ्तार लोगों में सुशांत के हाउस स्टाफ सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत हैं। रिया का भाई शोविक और छह कथित ड्रग पेडलर भी गिरफ्तार किया गये हैं।

कुक की बातों व और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में अंतर : सुशांत के कुक नीरज के अनुसार मौत वाले दिन सुबह सुशांत को नारियल जूस दिया गया था, लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत का ब्लैडर खाली था। सुशांत के टैलेंट मैनेजर ने उनसे 13 जून को दोपहर 2:22 बजे बात की थी। वहीं 14 जून के बारे में दीपेश सावंत ने बयान दिया था कि उन्हें शक हुआ और वह 10.30 बजे से लेकर 1 बजे तक सुशांत का दरवाज खटखटाते रहे। वहीं 10.30 बजे दीपेश ने ऐड से जुड़े एक मैटर पर किसी को मेसेज किया था।

मौत से पहले सुशांत ने सिद्धार्थ से की थी बात: सिद्धार्थ सिद्धार्थ पिठानी बताया कि 14 जून के पहले क्या हुआ था। वह लॉकडाउन के दौरान सुशांत के साथ ही रह रहे थे। सुशांत की डेथ के पहले देर रात करीब 1 बजे वह उनसे मिले थे। अगले दिन उन्होंने जान दे दी। सिद्धार्थ ने बताया कि सुशांत अपनी एक्स-मैनेजर दिशा सालियान की मौत की खबर से परेशान थे क्योंकि कई रिपोर्ट्स में उनका नाम आ रहा था। दिशा ने 8 जून को आत्महत्या की थी। सिद्धार्थ ने बताया कि सुशांत काफी बुरी कंडिशन में थे। वह काफी इमोशनल भी थे। जनवरी में मैं उनके घर गया था क्योंकि उन्होंने मुझे बुलाया था। मैं अहमदाबाद में था। उन्होंने मुझे साथ रहने के लिए बुलाया था और कहा था, जॉब छोड़कर वापस आ जाओ, हम साथ में कुछ करेंगे। तभी मैं उनके साथ रहने और काम करने आ गया। जिस दिन मैं उनसे मिला वे काफी भावुक थे। उन्होंने मेरा हाथ पकड़ा और रोने लगे। सुशांत की तबीयत खराब लग रही थी। उनके हाथ कांप रहे थे। सिद्धार्थ ने बताया कि वह सुशांत के साथ चंडीगढ़ ट्रिप पर गए थे। उनके परिवार से भी मिले थे। सुशांत उस वक्त बिल्कुल ठीक थे। ट्रिप से आने के बाद सुशांत दवाएं वक्त पर लेने लगे थे और ठीक हो गये और दवाएं लेनी बंद कर दी थीं।

17 सितंबर को सीबीआई मेडिकल बोर्ड की मीटिंग : सीबीआई ने सुशांत की मौत की वजह पता लगाने के लिए एम्स की मेडिकल टीम की भी मदद ली है। 17 सितंबर को महत्वपूर्ण बैठक होनी है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इस केस में ड्रग ऐंगल से जांच कर रहा है। सुशांत की लिव इन पार्टनर रहीं रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक, हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत सहित कई ड्रग पेडलर्स की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Source link

Follow and like us:
0
20

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here