Latest: कोटा के चंबल नदी में डूबी नाव, 12 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख | PM Modi expresses anguish over in Rajasthan boat tragedy

Latest: कोटा के चंबल नदी में डूबी नाव, 12 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख | PM Modi expresses anguish over in Rajasthan boat tragedy

India

oi-Ankur Kumar

|

नई दिल्‍ली। राजस्थान के कोटा जिले में करीब तीन दर्जन लोगों से भरी नाव के चंबल नदी में डूब जाने से बड़ा हादसा हो गया । पहले से क्षतिग्रस्त नाव में 35 लोग सवार थे। इनमें एक दर्जन महिलाएं और करीब आधा दर्जन बच्चे भी शामिल थे। हादसे में की सूचना पर पहुंचे बचाव दल ने 19 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। वहीं, 12 लोगों के शव बरामद किए गए हैं। 4 लोग अभी लापता है। लापता लोगों की तलाश की जा रही है। हालात को देखते हुए कोटा से चिकित्सकों की टीम बुलाकर मौके पर ही व्यवस्था कर शवों का पोस्टमॉर्टम किया गया।

पीएम मोदी ने कब-कब जवानों के बीच पहुंचकर सबको चौंकाया ?

Rajasthan Chambal Boat Accident: 14 लोगों के मिले शव, CM ने किया मुआवजे का ऐलान | वनइंडिया हिंदी

कोटा के चंबल नदी में डूबी नाव, 12 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोटा नाव हादसे में मारे गए लोगों के लिए शोक प्रकट किया है। उन्‍होंने ट्वीट कर मारे गए लोगों के परिजनों सांत्‍वना दी है। उन्‍होंने ट्वीट में लिखा- राजस्‍थान के कोटा में नाव पलटने से दुखी हूं। हादसे में अपने प्रियजनों को खो देने वालों के प्रति संवेदना। वहीं सीएम अशोक गहलोत ने मृतकों के परिवार के लिए 1 लाख की मदद राशि का ऐलान किया।

हादसे की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर उज्‍ज्‍वल राठौड़ और पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य की निगरानी की। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और प्रदेश के स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने घटना पर दुख जताया है। जिला प्रशासन के अनुसार, हादसा बुधवार को सुबह करीब 9 बजे गोठड़ा कला गांव के पास हुआ।

हादसे के शिकार हुए लोग पुरानी क्षतिग्रस्त नाव में सवार होकर पास के ही कमलेश्वर धाम मंदिर दर्शन के लिए जा रहे थे। नाव में क्षमता से अधिक लोग सवार थे और इसमें 10 मोटरसाइकिल सहित अन्य सामान भी रखा हुआ था, जिससे नाव चंबल नदी में कुछ दूर जाकर असंतुलित होकर पलट गई। लोग पानी में बह गये,इनमें से 2 लोग तो तैरकर बाहर आ गए । हादसे की सूचना मिलते ही कोटा से बचाव दल को भेजा गया । गोताखोरों ने 20 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। 12 लोगों के शव बाहर निकाले गए। मृतकों में 6 पुरुष 5 महिलाएं व 1 बच्चा शामिल है। ग्रामीणों से हुई पूछताछ के आधार पर माना जा रहा है कि करीब 4 लोग अभी भी लापता है।

रियल एस्टेट कंपनी खोलकर 59 करोड़ की ठगी करने वाले नौ गिरफ्तार, बुर्ज खलीफा पर देते थे इंवेस्‍ट करने का झांसा

Source link

Follow and like us:
0
20

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here