Latest: जल्द आ रहा है पबजी मोबाइल |

Latest: जल्द आ रहा है पबजी मोबाइल |

नई दिल्लीः पबजी मोबाइल भारत में वापस आ रहा है। साउथ कोरियन कंपनी पबजी कॉर्पोरेशन ने ऐलान कर दिया है कि कंपनी भारतीय मार्केट के लिए नया गेम लेकर आ रही है जो भारत के लिए ही बनाया गया है। इस बार चीनी कंपनी के साथ कंपनी कोई साझेदारी नहीं करेगी। पबजी कॉरपोरेशन के मुताबिक भारत में पबजी मोबाइल इंडिया लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि ये नया ऐप डेटा सिक्योरिटी को बेहतर तरीके से फॉलो करेगा। भारत में कंपनी बड़ा निवेश करने को भी तैयार है। पबजी कॉरपोरेशन द्वारा जारी की गई ऑफिशियल प्रेस रीलिज में कहा गया है ‘प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड (पबजी) के‌ क्रिएटर पबजी कॉरपोरेशन, जो साउथ कोरियन कंपनी क्रॉफ्टन की सबसिडरी है, आज ऐलान करते हैं कि भारत में पबजी मोबाइल इंडिया लॉन्च करने की तैयारी चल रही है। पबजी कॉरपोरेशन के मुताबिक पबजी मोबाइल इंडिया भारत के लिए खास तौर पर तैयार किया गया है। कंपनी ने ये भी कहा है कि ये यूजर्स को सिक्योर और हेल्दी गेम प्ले का मौका देगा’।
पबजी कॉरपोरेशन ने ये भी ऐलान किया है कि कंपनी भारत में एक सबसिडरी तैयार करेगी ताकि प्लेयर्स के साथ बेहतर तरीके से कम्यनिकेट किया जा सके। भारत की पबजी कंपनी 100 कर्मचारियों की हायरिंग करेगी। इसके लिए लोकल ऑफिस तैयार किए जाएंगे और लोकल बिजनेस के साथ मिल कर कंपनी यहां गेमिंग सर्विस चलाएगी।
पबजी कॉरपोरेशन की पेरेंट कंपनी क्रॉफटन इंक ने भारत में 100 मिलियन डॉलर निवेश करने का ऐलान किया है। ये निवेश लोकल गेम्स, ई स्पोर्ट्स, एन्टरटेनमेंट और आईटी इंडस्ट्रीज में किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि ये निवेश भारत में किसी भी कोरियन कंपनी द्वारा किया जाने वाला सबसे बड़ा निवेश होगा।
टेंसेंट के साथ मिल कर भारत में गेम नहीं लाएगी
चूंकि भारत में डेटा सुरक्षा को लेकर और चीन से टेंशन की वजह से इसे बैन किया गया था, इस वजह से कंपनी इस बार पब्लिशर के तौर पर चीनी कंपनी टेंसेंट के साथ मिल कर भारत में गेम नहीं लाएगी। हालांकि दूसरे देशों में कंपनी टेंसेंट के साथ काम करती रहेगी। पबजी   ने कहा है कि हेल्दी गेम प्ले का इन्वायरमेंट तैयार करने के लिए इन गेम कंटेंट को बेहतर किया जाएगा और इसमें लोकल नीड्स रिफ्लेक्ट किए जाएंगे। इस गेम के कई कंटेंट को भारतीय गेमर्स के लिहाज से कस्टमाइज किया जाएगा। कंपनी ने हालांकि ये अभी नहीं बताया है कि ये गेम लॉन्च कब किया जाएगा। कंपनी के आधिकारिक बयान में ये जरूर कहा गया है कि जल्द ही इससे जुड़ी जानकारी शेयर की जाएगी।

Source link

Follow and like us:
0
20

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here