Latest: PUBG की भारत में जल्द होगी वापसी, अब पूरी तरह से होगा भारतीय

Latest: PUBG की भारत में जल्द होगी वापसी, अब पूरी तरह से होगा भारतीय

पबजी की फिर हुई एंट्री

जानकारी हो कि सितंबर महीने में भारत सरकार मे पबजी मोबाइल को बैन कर दिया था। हालांकि PUBG Corporation ने उस समय घोषणा की थी कि वह पबजी मोबाइल फ्रेंचाइज़ी को भारत में शेन्ज़ेन स्थित टेनसेंट गेम्स से वापस ले लेगी। 30 अक्टूबर से पबजी ने अपनी सभी सर्विस और एक्सेस को पूरी तरीके से भारतीय प्लेयर्स के लिए बंद कर दिया था। लेकिन अटकलें थी कि पबजी बहुत जल्द वापसी करेगा।

PUBG Mobile India के नाम से होगी वापसी

PUBG Mobile India के नाम से होगी वापसी

फिलहाल, पबजी कॉर्पेशन ने घोषणा की है कि पबजी को अब PUBG Mobile India के नाम से नए गेम के रूप में लॉन्च किया जाएगा। ये गेम विशेष तौर पर इंडियन मार्केट के लिए होगा। गेम में डेटा सुरक्षा का खास ध्यान रखा गया है और साथ ही स्थानीय नियमों का भी पालन किया गया है। पबजी ने आश्वासन देते हुए कहा है कि स्टोरेज सिस्टम पर नियमित ऑडिट और वेरिफिकेशन्स होंगे, जो यह सुनिश्चित करेगा कि भारतीय प्लेयर्स की व्यक्तिगत जानकारी सुरक्षित रहे।

अब पूरी तरह इंडियन होगा पबजी

पबजी को इंडियन बनाने के लिए इन-गेम कंटेंट में कुछ सुधार किए गए हैं और इसे स्थानीय ज़रूरतों के मुताबिक डेवलेप किया गया है। इन बदलावों में एक वर्चुअल सिम्युलेशन ट्रेनिंग ग्राउंड सेटिंग, नए किरदारों के कपड़े और लाल के बजाय हरे हिट इफेक्ट शामिल किए गए हैं। दिलचस्प बात है कि इसमें समय सीमा फीचर भी एड किया जाएगा। जो कि खासकर युवा खिलाड़ियों को मद्देनजर रखते हुए एड होगा।

7.4 अरब रुपये की इन्वेस्टमेंट

7.4 अरब रुपये की इन्वेस्टमेंट

इतना ही नहीं, पबजी कॉर्पेशन एक स्थानीय ऑफिस पर सेट करने जा रही है। जहां प्लेयर्स के साथ कम्युनिकेशन और सर्विसेज़ के लिए 100 से ज़्यादा स्टाफ को हायर किया जाएगा। इसके अलावा, पबजी कॉर्पोरेशन और मूल कंपनी Krafton भारत में “स्थानीय वीडियो गेम, ई-स्पोर्ट्स, मनोरंजन और आईटी उद्योगों” को बढ़ावा देने के लिए 100 मिलियन डॉलर यानी लगभग 7.4 अरब रुपये की इन्वेस्टमेंट के प्लान पर भी काम कर रहे हैं।

Source link

Follow and like us:
0
20

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here